एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप : अमित पंघाल और पूजा रानी ने जीते स्वर्ण पदक

भारतीय मुक्केबाज़ अमित पंघाल और पूजा रानी ने एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत के लिए दो स्वर्ण पदक जीते। अमित पंघाल ने 52 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक जीता। जबकि पूजा रानी ने महिलाओं के 81 किलोग्राम भारवर्ग में मौजूदा विश्व चैंपियन वांग लीना को पराजित करके स्वर्ण पदक जीता।

एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में दीपक सिंह ने 49 किलोग्राम भारवर्ग में, कविंदर सिंह बिष्ट ने 56 किलोग्राम भार वर्ग में तथा आशीष कुमार ने 75 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक जीते। महिलाओं की श्रेणी में सिमरनजीत कौर ने 64 किलोग्राम भार वर्ग में रजत पदक जीता।

इस प्रतियोगिता में भारत ने कुल 13 पदक जीते, इसमें दो स्वर्ण, चार रजत तथा सात कांस्य पदक शामिल है।

अमित पंघाल

अमित पंघाल के मुक्केबाज़ हैं, उन्हें जन्म 16 अक्टूबर, 1995 को हरियाणा में हुआ था। अमित ने 2017 एशियाई अमेचर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। इसके पश्चात् 2018 एशियाई खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता।

पूजा रानी

पूजा रानी का जन्म 17 फरवरी, 1991 को हरियाणा के भिवानी जिले में हुआ था। उन्होंने 2014 के एशियाई खेलों में 75 किलोग्राम भारवर्ग में कांस्य पदक जीता था। 2015 की एशियाई चैंपियनशिप में उन्होंने कांस्य पदक जीता था। 2016 के दक्षिण एशियाई खेलों में उन्होंने स्वर्ण पदक जीता था।

Advertisement

Month:

Categories:

Tags: , , , , ,