लियोनेल आंद्रेस मेसी ने अपने करियर का 600वां गोल किया

बार्सिलोना के होम ग्राउंड ‘कैंप नाऊ’ में अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने एक और मील का पत्थर हासिल कर लिया. एट्लेटिको मेड्रिड के खिलाफ खेले गए इस मैच में मेसी ने अपने करियर का 600वां गोल किया. उनके इस गोल से बार्सिलोना यह मैच 1-0 से जीतने में कामयाब रहा. बता दें कि फुटबॉल इतिहास में सबसे ज्यादा गोल करने का रिकॉर्ड ऑर्थर फ्रेडेनरिच के नाम पर है. ब्राजील के लिए 26 साल (1909-35) खेलने वाले इस करिश्माई खिलाड़ी ने अपने करियर में 1,329 गोल दागे.
मेस्सी ने गोल पोस्ट से करीब 30 मीटर दूर से लाजवाब फ्री किक लगाई और अपने खाते में ये गोल दर्ज कर लिया. पिछले तीन मैचों में ये लगातार तीसरा ऐसा मौका है जब मेसी अपने क्लब के लिए फ्री किक के जरिए गोल किया.

लियोनेल आंद्रेस मेस्सी (जन्म 24 जून 1987) अर्जेंटीना के फ़ुटबॉल खिलाड़ी हैं, मेस्सी को अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ फ़ुटबॉल खिलाड़ियों में से एक माना जाता है,जिसने 21 साल की उम्र में कई बैलन डी’ऑर और फीफा वर्ष का विश्व खिलाड़ी नामांकन प्राप्त किए। उनकी खेल शैली और क्षमता के कारण फ़ुटबॉल के जाने माने दिग्गज डिएगो मारडोना के साथ उनकी तुलना की जाने लगी है , जिन्होंने ख़ुद मेस्सी को अपना “उत्तराधिकारी” घोषित किया है

Advertisement

Month:

Categories:

Tags: , , , ,