23 वें यूरोपीय संघ फिल्म समारोह का मेजबान होगा भारत

नई दिल्ली के सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में 18 से 24 जून, 2018 तक 23 वें यूरोपीय संघ फिल्म महोत्सव (EUFF) की मेजबानी भारत करेगा. यूरोपीय संघ फिल्म समारोह फिल्म समारोह निदेशालय द्वारा आयोजित किया जाता है. सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने यूरोपीय संघ (ईयू) के प्रतिनिधिमंडल और विभिन्न शहर फिल्म क्लबों में ईयू सदस्य राज्यों के दूतावासों के साथ साझेदारी की है.

मुख्य तथ्य

यूरोपीय संघ फिल्म महोत्सव 23 यूरोपीय संघ के सदस्य देशों से 24 नवीनतम यूरोपीय फिल्मों का प्रदर्शन करेगा. EUFF, 23 ईयू राज्यों से फिल्मों का प्रदर्शन करेगा, इस प्रकार यह विविधता का जश्न मनाते हुये और विश्व सिनेमा के उत्साही लोगों के लिए कुछ असामान्य कहानियां भी पेश करेगा. महोत्सव के हिस्से के रूप में चयनित फिल्मों को 18 जून से 31 अगस्त 2018 तक नई दिल्ली, पोर्ट ब्लेयर, चेन्नई, पुणे, कोलकाता, जयपुर, विशाखापत्तनम, पुडुचेरी, त्रिशूर, हैदराबाद और गोवा समेत पूरे 11 शहरों में प्रदर्शित किया जाएगा.

28 सदस्य देशों की आर्थिक और राजनीतिक भागीदारी का संघ है, इसकी अर्थव्यवस्था दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और इसकी आबादी चीन और भारत के बाद तीसरी सबसे बड़ी आबादी है. यह एकल बाजार है जो आंतरिक बाजार में लोगों, वस्तुओं, सेवाओं और पूंजी के मुक्त संचरण की अनुमति स्वीकार करता है.

Advertisement

Month:

Categories:

Tags: , , , ,